त्यौहारों के दौरान संधारित रहे कानून व्यवस्था,संभागीय आयुक्त ने वीसी के माध्यम से दिए निर्देश

बीकानेर

त्यौहारों के दौरान संधारित रहे कानून व्यवस्था,संभागीय आयुक्त ने वीसी के माध्यम से दिए निर्देश

बीकानेर@दैनिक खबरां। संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने शुक्रवार को संभाग के चारोें जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस की। उन्होंने संभाग में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की तथा आगामी त्यौहारों के मद्देनजर तैयारियों को जाना। उन्होंने कहा कि त्यौहारों के दौरान आपसी प्रेम एवं सद्भाव कायम रहे। इसे ध्यान रखते हुए सीएलजी एवं शांति समितियों की बैठकें कर ली जाएं। अधिकारी प्रत्येक स्थिति पर नजर रखें।

संभागीय आयुक्त ने लम्पी स्किन डिजीज की स्थिति और प्रबंधन के बारे में जाना। उन्होंने कहा कि रोग की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर प्रभावी व्यवस्था की जाए। जिलों में दवाइयों और संसाधनों की कोई कमी नहीं रहे। जागरुकता को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। प्रत्येक गौशाला का निरीक्षण करते हुए स्थिति पर नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमित पशुओं को अलग आइसोलट किया जाए। बाड़ों की साफ-सफाई का भी ध्यान रखें।

संभागीय आयुक्त ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। तीन दिन प्रत्येक घर, प्रतिष्ठान एवं कार्यालय में तिरंगा फहराया जाए। अधिक से अधिक स्थानों पर तिरंगा उपलब्ध करवाया जाए।

इस दौरान चारों जिलों के जिला कलक्टर्स ने तैयारियों के बारे में बताया। जिला कलक्टर ने भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिले की 367 ग्राम पंचायतों में तिरंगा विक्रय केन्द्र स्थापित किए गए हैं। शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में झंडे उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसमें आमजन की अधिक से अधिक भागीदारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

इस दौरान जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ए.एच. गौरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओमप्रकाश, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा,  वृत्ताधिकारी पुलिस दीपचंद, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अबरार पंवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।