कारगिल विजय दिवस पर चारों जिलों में शहीदों को अर्पित की जाएगी श्रद्धांजलि,दिया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान का संदेश

बीकानेर

कारगिल विजय दिवस पर चारों जिलों में शहीदों को अर्पित की जाएगी श्रद्धांजलि,दिया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान का संदेश

बीकानेर@दैनिक खबरां। संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन के निर्देशानुसार विजय दिवस के अवसर पर मंगलवार को संभाग के चारों जिलों में वर्ष 1947 से अब तक के शहीदों के चित्र एवं पोस्टर्स विद्यालयों, महाविद्यालयों, राजकीय कार्यालयों, चिकित्सालयों, सार्वजनिक स्थानों एवं प्रमुख मार्गों पर लगवाए जायेंगे। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर प्रातः 11.11 बजे इन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्रगान का आयोजन किया जाएगा।

*शहर के प्रवेश द्वारों, बिजली पोल्स पर भी तिरंगी रोशनी की सजावट*

विजय दिवस पर मंगलवार को जिले के विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाले नमन कार्यक्रम में  इस स्वाधीनता दिवस पर अपने घर पर तिरंगा लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा। संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 9 से 15 अगस्त तक चलने वाले तिरंगा उत्सव के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष तैयारी की गई है। शहर के सभी प्रवेश द्वारों पर आजादी के अमृत महोत्सव का संदेश देते पोस्टर लगवाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि श्रीगंगानगर रोड, जैसलमेर, जयपुर रोड सहित सभी मार्गों के प्रवेश स्थल पर तिरंगे व पोल्स पर तिरंगा के रंगों की सजावट कर लोगों को इस अभियान का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शहर के अंदरूनी हिस्सों में भी मुख्य मार्गों पर लगे बिजली के पोल्स को तिरंगी रोशनी से सजाया गया है। संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने बताया कि हर घर तिरंगा हर मन तिरंगा के संकल्प के साथ प्रारम्भ किए गए इस अभियान का उददेश्य हर नागरिक के मन में राष्ट्रप्रेम के भाव को और सुदृढ करना है।