क्रिकेटर हरभजन सिंह पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे, सीएम केजरीवाल ने ले लिया फैसला…..

खेल देश नई दिल्ली पंजाब राजनीति

क्रिकेटर हरभजन सिंह पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे, सीएम केजरीवाल ने ले लिया फैसला…..

नई दिल्ली, @Dainikkhabraan। क्रिकेटर हरभजन सिंह को आम आदमी पार्टी ने अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। कहा जा रहा है कि उन्हें स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान भी दी जा सकती है। चुनाव प्रचार के दौरान ही भगवंत मान ने ऐलान कर दिया था कि उनके कार्यकाल में पंजाब में खेल को काफी बढ़ावा दिया जाएगा।

इस बात पर भी जोर दिया गया था कि जालांधर में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। अब हरभजन सिंह को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया है, ऐसे में कहा जा रहा है कि उन्हें ही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान भी दी जाती है. अगर ऐसा होता है तो पंजाब में खेलों को लेकर ये बड़ा संदेश जाएगा।

बता दें कि इस महीने के आखिर तक राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी को पांच सीटें मिलने वाली हैं। इसमें पहला ही नाम हरभजन सिंह का सामने आया है।

आम आदमी पार्टी हाईकमान ने हरभजन सिंह के नाम को हरी झंडी दे दी है। यहां पर ये भी जानना जरूरी है कि हरभजन के नाम की अटकलें लंबे समय से चल रही थीं। जब से आप ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की बात कही थी, रेस में सबसे आगे नाम हरभजन का ही चल रहा था। भगवंत मान और हरभजन सिंह करीबी दोस्त माने जाते हैं। जब पंजाबा में आम आदमी पार्टी की अप्रत्याशित जीत हुई थी, तब भी हरभजन सिंह ने ट्वीट कर भगवंत मान को बधाई दी थी।

हरभजन ने ट्वीट कर लिखा था कि आम आदमी पार्टी को बधाई, सीएम बनने के लिए मेरे दोस्त भगवंत मान को भी बधाई। ये क्या तस्वीर है, माताजी के लिए गर्व का पल है। पंजाब चुनाव की बात करें तो इस बार आम आदमी पार्टी ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की। पहली बार आप ने पंजाब में अपनी सरकार तो बनाई ही, इसके अलावा कई दिग्गजों को भी चुनावी मैदान में पछाड़ दिया। 117 में आप ने इस चुनाव में 92 सीटें जीतीं. हर क्षेत्र में आप की आंधी साफ महसूस की गई‌। चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीटों से हार गए, सिद्धू ने अपनी सीट गंवा दी और पांच बार के मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल को भी पराजय का सामना करना पड़ा।