खादी ग्रामोद्योग आयोग उत्तर क्षेत्र के सदस्य बसंत ने खादी संस्थानों के प्राधिकारियों एंव प्रतिनिधियों की ली बैठक

बीकानेर

खादी ग्रामोद्योग आयोग उत्तर क्षेत्र के सदस्य बसंत ने खादी संस्थानों के प्राधिकारियों एंव प्रतिनिधियों की ली बैठक

बीकानेर@दैनिक खबरां। खादी और ग्रामोद्योग आयोग उत्तर क्षेत्र के सदस्य बसंत शुक्रवार को बीकानेर पहुंचे। बसंत ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाए जा रहे घर घर तिरंगा अभियान को लेकर यहां रानी बाजार स्थित खादी ग्रामोद्योग प्रतिष्ठान रानी बाजार संस्थान में जिले की समस्त खादी संस्थानों के पदाधिकारीयो एवं प्रतिनिधियों की बैठक ली।

बैठक में खादी और ग्रामोद्योग आयोग बीकानेर के उप निर्देशक प्रवीर कुमार भी साथ थे  उन्होंने घर घर तिरंगा अभियान के तहत खादी को हर घर तक पहुंचाने का आह्वान किया। बैठक के बाद उन्होंने अपने बयान में कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश में आजादी का 75वा अमृत महोत्सव मनाया जा रहे है। जिसके तहत घर घर तिरंगा फहराने का अभियान चल रहा है।  इस आभियान में खादी से बने तिरंगो की अच्छी बिक्री हुई है।

जिससे जिले की खादी संस्थानों में काम करने वाले सभी कर्मचारी काफी प्रफुलित है और इस आभियान में खादी को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा मिले इसके लिए वह दुगुने जोश के साथ काम कर रहे है। उन्होंने कहा की आजादी के अमृत महोत्सव को खादी संस्थानों के कतिन, बुनकर, कर्मचारी और खादी से जुड़े सभी व्यक्ती अपना पूरा सहयोग देकर इस अभियान को सफल बना रहे हैं।

इस मोक पर बीकानेर खादी बोर्ड के संभाग अधिकारी शिशुपाल सिंह, कृष्ण व्यास, संस्था संघ सहायक मंत्री आलम सिंह नेगी, झंवर लाल पंनु, गिरधारी कुकणा, भवँरलाल चंदन, बृजमोहन इणखिया, सत्यनारायण आचार्य, गौरव मिश्रा फुसराज गर्ग, अशोक कुमार देवडा,एस एस कुमभले, प्रदीप कुमार मीना राजेंद्र सिंह नेगी, भगवती प्रसाद पारीक, बृजेश पारीक, रामलाल, बेचन राम गौड, कैलाश पांडे, कैलाश नारायण मीणा, सुरेंद्र कुमार शर्मा ,आदि ने बसंत जी का सूत की माला से स्वागत किया आजादी अमृत महोत्सव के लिए सभी ने पूर्ण रुप से सहयोग करने का आह्वान किया