महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर जॉन की अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच नोखा की बागड़ी महाविद्यालय ने जीता…..

बीकानेर

जीत और हार खेल का हिस्सा, विद्यार्थी निराश न हो.. कुलरिया

श्रीडूंगरगढ़/बीकानेर, @dainikkhabraan। यहां के श्रीडूंगरगढ़ महाविद्यालय में आयोजित महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर जॉन की अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन समारोह गुरुवार को आयोजित हुआ। समारोह की अध्यक्षता करते हूए मुख्यातिथि शीशराम कुलरिया ने कहा कि हार और जीत खेल का एक हिस्सा है। जीवन मे हार के बाद निश्चित ही जीत कर सफलता मिलती है। हारने वाली टीम निराश नहीं हो क्योंकि हार एक जीत का संदेश लेकर आती है।

प्रबन्ध समिति के सचिव श्याम महर्षि ने कहा कि विद्यार्थी जीवन मे अनुसाशन का होना जरूरी है। अनुसाशन के साथ यह प्रतियोगिता पूर्ण हुई महाविद्यालय के लिए यह गौरव का विषय है। उपसचिव रामचंद्र राठी ने कहा कि खिलाड़ी कितना भी महान क्यों न बन जाएं। उसके लिए खेल भावना व अनुसाशन प्रथम पंक्ति में होना चाहिए। राठी ने विजेता व उपविजेता दोनों ही टीम को बधाई देते हुए आगे बढ़ने का संदेश दिया। प्रबन्ध समिति के बजंरग लाल सेवग, विजय महर्षि ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.रामकृष्ण शर्मा ने कहा कि विद्यार्थी निरन्तर प्रयास करता है तो उसे सफलता अवश्य मिलती है। महाविद्यालय की टीम अच्छी खेली व फाइनल में अपनी जगह बनाई यह खेल विभाग के लिए अच्छे संकेत है। विश्वविद्यालय द्वारा मुख्य पर्यवेक्षक नियुक्त डॉ.धर्मवीर सिंह शेखावत, विश्वविद्यालय के चयनकर्ता विक्रम सिंह ने खिलाड़ियों को खेल की भावना से खलने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने जीत के बाद आगामी प्रतियोगिता में भी निरंतर जीत का क्रम बनाएं रखने की बात कहीं। कार्यक्रम में सभी विजेता व उपविजेताओं को विश्वविद्यालय द्वारा प्रायोजित इस टूनामैच के मैडल वितरण किये गए। विजेता टीम नोखा की राजकीय बागड़ी महाविद्यालय के कैप्टन को विजेता ट्रॉफी प्रदान की गई। श्रीडूंगरगढ़ महाविद्यालय के कैप्टन महेश को उपविजेता ट्रॉफी प्रदान की गई। इस दौरान प्रतियोगिता के आयोजन सचिव विनोद कुमार सुथार, कार्यक्रम संचालक डॉ.मनोज कुमार शर्मा, महाविद्यालय के कोच मुकेश जांगिड़, डॉ.सारिका रंगा, सुनील आचार्य, प्रभुदयाल, महावीर प्रसाद धामा, सुशील सुथार, मौजूद रहें।

नोखा की राजकीय बागड़ी महाविद्यालय रही फाइनल विजेता..

महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर जॉन की अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन खेले गए फाइनल मुकाबले में नोखा की राजकीय बागड़ी महाविद्यालय ने फाइनल विजेता रहीं। प्रतियोगिता के आयोजन सचिव विनोद सुथार ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित इस अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरुवार को सुबह सेमीफाइनल मैच नोखा की राजकीय बागड़ी महाविद्यालय व बीकानेर की राजकीय डूंगर महाविद्यालय के बीच खेला गया था। जिसमें राजकीय बागड़ी कॉलेज नोखा ने जीत दर्ज कर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। दोपहर बाद यहां की श्रीडूंगरगढ़ महाविद्यालय व राजकीय बागड़ी महाविद्यालय नोखा के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए नोखा की टीम ने 115 रन का लक्ष्य श्रीडूंगरगढ़ महाविद्यालय को दिया। जिसका पीछा करते हुए श्रीडूंगरगढ़ महाविद्यालय 88 रन ही बना पाई।