बीकानेर से पुरी-गंगासागर यात्रा रेलवे:ग्यारह नवम्बर को बीकानेर से चलेगी रेल, बीस नवम्बर तक कोर्णाक मंदिर और गया के होंगे दर्शन..

बीकानेर

बीकानेर@दैनिक खबरां। भारतीय रेलवे के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने श्रद्धालुओं के लिए ग्यारह नवम्बर से पुरी-गंगासागर यात्रा ट्रेन बीकानेर से चलाने का निर्णय किया है I यह ट्रेन बीकानेर से वाया सीकर, जयपुर, भरतपुर होते हुए 11 नवम्बर को पुरी-गंगासागर की ओर संचालित होगी I

रेलवे प्रवक्ता के अनुसार इस यात्रा की अवधि 10 दिन की है जिसमें बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग, गंगासागर, कलकत्ता में कालीघाट स्थितः कालीमाता मंदिर, पुरी (जगन्नाथ) धाम, कोणार्क सूर्य मंदिर तथा गया के दर्शन करवाए जायेंगे Iआईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक (पर्यटन) योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि पुरी-गंगासागर तीर्थ यात्रा की मांग काफी दिनों से महसूस की जा रही थी I

इस यात्रा में कन्फर्म बर्थ के साथ-साथ, होटल-आवास, ट्रांसपोर्टेशन व मन्दिर दर्शन की सुविधा भी प्रदान करवाई जाएगी I आईआरसीटीसी द्वारा पहली बार इस ट्रेन को बीकानेर से चलाया जा रहा है। इन पैकेज की बुकिंग सुविधा वेबसाइट www.irctctourism.com पर भी उपलब्ध हैI आमतौर पर ये रेल जयपुर या फिर अन्य स्टेशन से शुरू होती है लेकिन इस बार बीकानेर से यात्रा शुरू की जा रही है। नॉन एसी स्लीपर कोच में इस यात्रा का किराया प्रति व्यक्ति 18 हजार 620 रुपए तय किया गया है।

आज दो रेल सेवा रद्द

जोधपुर-हिसार मार्ग पर तकनीकी गड़बड़ी के कारण बीकानेर से हिसार जाने वाली रेल रद्द कर दी गई है। इसके साथ ही बीकानेर से चूरू जाने वाली गाड़ी भी रद्द कर दी गई है। दरअसल, मोलीसर-जुहारपुरा ट्रेक पर गड़बड़ी के कारण रेल सेवाएं रद्द करनी पड़ी है।