महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में वीएएफ का गठन,जागरूकता की सघन गतिविधियां होंगी आयोजित

बीकानेर

महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में  वीएएफ का गठन,जागरूकता की सघन गतिविधियां होंगी आयोजित

बीकानेर@दैनिक खबरां। राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में वोटर अवेयरनेस फोरम (वीएएफ) का गठन किया गया है। मंगलवार को कॉलेज सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान इसके उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी गई। स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी हरि शंकर आचार्य ने बताया कि निर्वाचन आयोग का लक्ष्य है कि कोई भी पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जुड़ने से वंचित नहीं रहे, इसके मद्देनजर स्वीप के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा महाविद्यालयों में वीएएफ गठित किए गए हैं। इसके माध्यम से पात्र और अब तक वंचित लोगों के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने की कार्यवाही की जाए।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल.डी. पवार ने बताया कि जिले के शत प्रतिशत विशेष योग्यजनों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं। इस श्रृंखला में विशेष शिविर लगाए गए हैं।

तकनीकी शिक्षा विभाग की नोडल अधिकारी डॉ. एम. ए. पठान ने वोटर अवेयरनेस फोरम के गठन की आवश्यकता और उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए वंचित लोगों को प्रेरित करने का काम करे।
महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. निशि कौशिक ने कहा कि महाविद्यालय की वीएएफ को पूर्ण सक्रिय रखते हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इस दौरान मास्टर ट्रेनर डॉ. सुरेंद्र राठी और डॉ. वाई. बी. माथुर ने मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। महाविद्यालय के नोडल अधिकारी अमित बंसल ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बीएफ के बारे में बताया। इससे पहले डॉ. जी.एल. मीणा ने स्वागत उद्बोधन दिया। इस अवसर पर कॉलेज स्टाफ सदस्य मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में मतदान में भागीदारी को शपथ दिलाई गई।