संभागीय आयुक्त मेहरा ने प्रशासन गांवों के संग शिविरों का किया निरीक्षण,दो कर्मचारियों को दिए कारण बताओ नोटिस….

बीकानेर

बीकानेर,@दैनिक खबरां। संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने सोमवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत नोखा उपखण्ड के मान्याना और रासीसर में आयोजित शिविरों का अवलोकन किया।

इस दौरान उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को आमजन के हित से जुड़े प्रकरणों को नियम सम्मत तरीके से अविलम्ब निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कार्य करें। शिविर के दौरान जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी तथा वन विभाग के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जताई तथा कहा कि शिविरों को गंभीरता से लिया जाए।

इसमें किसी स्तर पर लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने उपखण्ड अधिकारी स्वाति गुप्ता को निर्देश दिए कि दोनों विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएं। इस दौरान उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा राजस्व विभाग के कार्यों की सराहना की।

शिविर में पालनहार योजना के तहत दो बच्चों को जोड़ा गया। वहीं मृदा कार्ड, मुख्यमंत्री आवास योजना की स्वीकृति दी गई। लाभार्थियों को पट्टे वितरित किए गए तथा बालिका जन्मोत्सव भी मनाया गया। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश भी मौजूद रहे।